Gyani Pandit Best Hindi Blog By Mayur K.

हैल्लो दोस्तो www.LazyPk.com में आपका फिर से स्वागत है, आज हम बात करेंगे एक ऐसे Blog Site के बारे में जो हिंदी Blogger को हार ना मानने के लिए motiviate करती है। आज हम बात करेगे GyaniPandit जी हां Gyani Pandit ब्लॉग के बारे में।

आपको Gyani Pandit Blog पर सारे पोस्ट हिंदी में मिलेंगे, इस ब्लॉग पर आपको Biography, History, Careeer जैसे बहुत से Cetegory में ब्लॉग पढ़ने को मिल जायेंगे।

आज हम जानेंगे Gyani Pandit ब्लॉग की शुरुवात कैसे हुई और इस ब्लॉग को मालिक यानी कि Founder कौन है, पर उस से पहले में Gyani Pandit ब्लॉग को दिल से शुक्रिया करना चाहूंगा, जिन्होंने इतना खूबसूरत सा ब्लॉग बनाया है , जो हमे हर जानकारी hindi में मुहैय्या करता है।

इन्हें भी पढ़े – Support me India Best Hindi Blog By Jumedeen Khan

Gyani Pandit Best Hindi Blog By Mayur K. ?

आज जब मैं ये पोस्ट लिख रहा हु तब तक कि जानकारी के अनुसार ही में इस ब्लॉग के बारे में बता पाने के लिए सक्षम हु, आज दिनांक 07-03-2019 को मैं ये पोस्ट लिख रहा हु।

GyaniPandit के बारे में बात करने से पहले में अपने बारे में आप सबको introduce करवा दु, मेरा नाम Pankaj Kashyap है, 22 year old और कानपुर यूनिवर्सिटी से B.Sc. कर रहा हु।

दोस्तो मैने हाल में ही अपना Blog स्टार्ट किया है, पहले मुझे लगता था Internet केवल अंग्रेजी Language को ही समझता है, और हर चीज़ अंग्रेज़ी में ही लोगो तक पहुचाता है।

फिर एक दिन मुझे Google पर सर्च करने पर GyanPandit ब्लॉग मिला, मेने जब ओपन किया तो सब कुछ हिंदी में ही लिखा था, मैने सोचा कि ये कैसे हो सकता है , फिर मैंने बहुत लोगो से पता किया तो मुझे पता चला कि ब्लॉग हर भाषा मे आप लिख सकते है।

तब मैंने सोचा क्यों ना में भी एक Blog बनाऊ मुझे शुरू से ही लोगो की मदद करना बहुत पसंद था, ज्यादातर Digital ओर Tech से रिलेटेड आखिरकार मैने 2018 के आखिर में अपना ब्लॉग शुरू भी कर दिया।

अभी फिलहाल ज्यादा ट्रैफिक तो नही आता है, पर उम्मीद करता हु की आप सबका साथ रहा तो जल्द ही मेरे ब्लॉग पर भी Traffic आने लगेगा, पर इतना सब कुछ करने के लिए आप सबका साथ चाहिए।

अब हम GyaniPandit ब्लॉग के बारे में बात करेंगे !

वैसे GyaniPandit ब्लॉग के बारे में ज्यादा जानकारी तो उपलब्ध नही है, इस ब्लॉग पर बहुत से Author है जो इस ब्लॉग के लिए Article लिखते है, इस ब्लॉग पर daily 2 से 5 पोस्ट पब्लिश किये जाते है।

इस ब्लॉग के Co-Founder Mayur K. सर् है , इन्होंने 17-09-2014 को इस ब्लॉग को बनाया था आपको विश्वाश नही होगा केवल 4 साल 5 महीने के इतने कम समय मे ये भारत का नम्बर -1 हिंदी ब्लॉग बन गया है, रोजाना इस ब्लॉग पर 75000+ लोग विजिट करते है।

इस ब्लॉग पर आपको Motivational, Education, History, Story, Career, Category के पोस्ट मिल जायेंगे। इस पोस्ट पर बहुत सारे Author है जो रोजाना अच्छे – अच्छे पोस्ट Gyani Pandit पर पब्लिश करते रहते है।

Gyani Pandit ब्लॉग की Alexa Rank और Income Report !

जैसा कि मैने पहले ही बताया है Gyani Pandit Blog इण्डिया का नम्बर -1 ब्लॉग है, इस ब्लॉग पर daily 75 हज़ार से ज्यादा लोग विजिट करते है।

आप नीचे Alexa Rank की स्क्रीनशॉट्स देख सकते है-

Income –

अगर इनकम की बात की जाए तो इसका सही अनुमान लगाना मुश्किल है फिर भी मैने CuteStat साइट जो वेबसाइट की traffic के हिसाब से Revnue income बताती है , मेने उसी की मदद से income पता की है जो लगभग 834$ है, अगर Indian Currency में तब्दील की जाए तो लगभग 60 हज़ार रुपए रोजाना Gyani Pandit Blog से Earning होती है।

इन्हें भी पढ़े – Free में वेबसाइट कैसे बनाये A to Z Information

Tiktok App से पैसे कैसे कमाये।

InstaGram से पैसे कैसे कमाये।

अगर आपने अभी तक ज्ञानी पण्डित Blog पर विज़िट नही किया है तो एक बार जरूर विजिट करे , विजिट करने के लिए लिंक पर क्लिक करे – ज्ञानी पंडित Blog पर जाएं।

Consulsion

दोस्तों ये था आज का पोस्ट जिसमे मेने ज्ञानी पंडित ब्लॉग के बारे में बताया है, अगर आपको ये पोस्ट पसन्द आया हो तो पोस्ट को जरूर शेयर करे।

Thank You For Visiting LazyPk.com

10 thoughts on “Gyani Pandit Best Hindi Blog By Mayur K.”

  1. Hi Pankaj kashyap,
    Mera name Manish hai aur maine bhi apna blog www. luiehindi. com 2018 ke last me hi bnaya aur mera blog bhi motivational quotes aur motivational Story par likhta hu
    So Gyani pandit ke baare padhkar achha Laga hai
    Thanku Pankaj

    Reply
  2. nice post पंकज जी
    gyani pandit top hindi blog hai. uski income bhi aachi hai. shaayd 1 lac per month ho
    main iske articles padta hun.
    ashish kumar author

    Reply
  3. Pankajji bahut hi mahatvapoorn article likha hai aapne. mai bhi gyanipandit ke baare me jaanne ko kafi utsuk tha

    Reply

Leave a comment